AdSense header

Railway LDCE AOM Question Paper

AOM Question Paper

NAIR द्वारा दुसरी बार 25-07-2023 AOM पद के लिए आयोजित पूरे भारतीय रेलवे में एक साथ परीक्षा का सफलतापुर्वक का आयोजन किया गया था। कई हमारे दोस्त ने बार-बार मुझसे AOM का प्रश्न मुझसे मांग रहे थे।

मैंने सोचा क्यों नहीं इसे अपनी वेबसाइट स्टेशन गुरुजी पर डाल दू जिसमें पूरी भारतीय रेलवे में हमारे सभी दोस्तों कर्मचारियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। जितने भी स्टेशन मास्टर, कंट्रोलर, ट्रेन मैनेजर जो भविष्य में AOM  बनना चाहते हैं उन सभी के लिए यह प्रश्न बहुत  ही उपयोगी साबित होगा।

इस प्रश्न को देखकर वह अपना सिलेबस और क्वेश्चन का लेवल एवं परीक्षा का स्वरूप समझ सकते हैं।  हम आप  के साथ AOM का प्रश्न शेयर कर रहे हैं। वह प्रश्न पत्र जो  NAIR द्वारा आयोजित परीक्षा में पूछा गया था।

स्टेशन गुरुजी

मेरे वेबसाइट का नाम स्टेशन गुरुजी है। मैं इस पर रेलवे संबंधी अनेक जानकारी शेयर करता रहता हूं ।आप निम्नलिखित जानकारी पढ़ सकते हैं।

सामान्य नियम व सहायक नियम (G&SR) 500+ प्रश्न उत्तर

परिचालन नियमावली 200+ प्रश्न उत्तर

दुर्घटना नियमावली

ब्लॉक संचालन नियमावली

राजभाषा

G&SR Correction Slips 1 से 45 

रेलवे सामान्य ज्ञान 

स्टेशन संचालन नियम

 रेलवे स्थापना नियम 

Railway LDCE Practice Set Part 1 

Railway LDCE Question Paper Part 2

Railway LDCE  Question Bank Part 3

Railway LDCE  Question Bank in Hindi Part 4 

Railway LDCE Exm Question Paper Part 5 

आप सभी इसे जब भी चाहे  पढ़ सकते हैं। इसके अलावा आप कभी भी गूगल में जाकर रेलवे के किसी भी चैप्टर का नाम और उसके आगे स्टेशन गुरुजी लिख दे या बोल दे। आपके सामने पूरी जानकारी आ जाएगी।

रेलवे विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा के साथ-साथ रेलवे कर्मचारियों को अपने कार्य करने के दौरान यह सभी नियम की जानकारी होना आवश्यक है। यह सभी नियम काफी उपयोगी है। आप इसे जरूर पढ़ें।

नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आप प्रश्न पत्र को हमेशा के लिए डाउनलोड कर सकते हैं एवं पीडीएफ में अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं।

https://stationguruji.com/wp-content/uploads/2023/10/1695641351188-7-AOM-1694756963874-NAIR-Assistant-Operations-Manager-AOM.pdf

कोई टिप्पणी नहीं

Please comment only important matters.

Blogger द्वारा संचालित.