AdSense header

घर से काम (Work from Home) करें और लाखों कमाओ

Work from Home 

Work from Home यह शब्द कोरोना काल में काफी फेमस हुआ। कुछ लोग मान रहे थे कि कोरोना खत्म होते ही यह शब्द भी खत्म हो जाएगा। लेकिन कोरोना वायरस खत्म हो गया लेकिन Work from Home स्थाई रूप से प्रसिद्ध हो गया।

आज के समय में हजारों नहीं लाखों लोग Work from Home द्वारा काम करते हैं। कुछ लोगों के मन में है कि Work from Home एक धोखा है। इसमें पैसा नहीं मिलता है।

लेकिन यदि आसपास पता लगाएंगे तो आपको पता चलेगा कि कई लोग Work from Home से लाखों रुपए कमाते हैं। आज के समय में कई अच्छी-अच्छी कंपनियां Work from Home का ओफर देती है।

Work from Home क्या है?

वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) हिंदी में “घर से काम करें” या “घर से कार्य” कहा जाता है। यह एक ऐसी कार्यक्रमिक प्रक्रिया है जिसमें व्यक्ति अपने घर से बाहर निकले बिना काम करता है।

आमतौर पर इंटरनेट के माध्यम से। यह आधुनिक तकनीकी प्रगति के कारण संभव हुआ है और यह व्यवसायिक सेटिंग्स में लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है। वर्क फ्रॉम होम का उपयोग विभिन्न क्षेत्रों में किया जाता है, जैसे कि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, कस्टमर सपोर्ट, मार्केटिंग, लेखन, डेटा एंट्री आदि।

Work from Home से फायदा 

Work from Home से कंपनी और एंप्लॉयी दोनों को फायदा है। कंपनी को यह फायदा है कि एंप्लॉयी को ऑफिस में बैठने का जगह, कंप्यूटर, बिजली आदि का खर्चा बच जाता है।

Work from Home से एंपलाई को भी बहुत फायदा है। आने जाने का का खर्चा व समय बच जाता है। अपने समय के अनुसार घर पर जब भी फ्री रहता है वह काम कर लेता है ।

वेतन भी कमीशन के अनुसार दिया जाता है ।जितना  काम उतना वेतन। यानी घर बैठे आप जितना समय दे सकते हैं न आपको वेतन मिलेगा।

ऑफिस जाने या दूसरे शहर में रहने का कोई झंझट नहीं। दूसरे शहरों  में रहने और खाने-पीने में हजारों रुपए खर्च हो जाते हैं।  Work from Home से आपको यह सभी खर्चे बच जाते हैं जिससे अधिक लाभ प्राप्त हो जाता है।

कुछ हद तक सही है बहुत सारे फर्जी वेबसाइट हैं जो धोखा देते रहते हैं। आपको काम करा लेता है लेकिन समय पर वेतन का भुगतान नहीं करता है या काम कराने के बाद वह गायब हो जाता है।

Top Work from Home website 

आपके मन में यह सवाल उठता होगा कि Work from Home कैसे करें? कौन सी वेबसाइट है जिस पर जाकर हम घर बैठे काम कर सकते हैं और लाख कमा सकते हैं?

आपको कुछ वेबसाइट का नाम बता रहा हूं जहां पर जाकर आप फ्री में  रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और लाखों कमा सकते हैं।  आप इस गूगल पर जाकर सारी वेवसाइट चेक कर सकते हैं। लाखों लोग इस पर काम करते हैं। यह कोई फर्जी वेबसाइट नहीं है।

कुछ वेबसाइट नाम जिन्हें आप Work from Home जॉब्स के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, निम्नलिखित हैं:

नौकरी.कॉम (Naukri.com)

मॉन्स्टर.कॉम (Monster.com)

इंडीड.कॉम (Indeed.com)

फ्रीलांसर.कॉम (Freelancer.com)

उपवर्ग.कॉम (Upwork.com)

एंगेज़ ब्रिज (AngelList)

फिवर (Fiverr)

टोप टैलेंट (TopTal)

इलांस (Elance)

गुरु (Guru.com)

यह सिर्फ कुछ उदाहरण हैं और आप इनके अलावा भी इंटरनेट पर अन्य वेबसाइट्स की तलाश कर सकते हैं जो Work from Home नौकरियों के लिए उपयुक्त हो सकती हैं।

धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं

Please comment only important matters.

Blogger द्वारा संचालित.